पीरियड्स के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से होते हैं ये फायदे…

भारत में अधिकतर महिलाएं अपने पीरियड्स के दौरान संबंध बनाने से कतराती हैं। मगर आपको जो हम बताने जा रहें है उसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। आपको बता दें की पीरियड्स में संबंध बनाना है सबसे अच्छा। किसी प्रकार के इन्फेक्शन से बचने के लिए महिलाएं जरूर अपने पार्टनर को प्रोटेक्शन लेने की सलाह जरूर दें। आपको चलिए बतातें है आखिर कौन सी वह 5 वजह है, जिस के वजह से आपको पीरियड के दिनों में संबंध करना बेहतर होगा।

1. नाजूक भाग अधिक संवेदनशील होता है: पीरियड्स के दिनों में स्तन, योनिलिंग और पेट के निचले भाग अधिक संवेदनशील हो जाता है। आपको बता दें की इस समय में संबंध करने से सबसे ज्यादा आनंद मिलता है।

2. पीरियड के दिनों में दर्द कम होता है: आपको बता दें की पीरियड के दिनों में महिलाएं बहुत दर्द से गुजरती है। महिलाएं अगर इन दिनों में संबंध करती हैं तो उन्हें अपने पीरियड्स के दर्द में राहत मिलती है। सेक्शुअल हेल्थ डीपार्टमेंट ऑफ इंडियाना यूनिवर्सिटी के स्टडी के अनुसार यह बात कही गयी है।

3. रिश्ते में मजबूती मिलती है: पीरियड्स के दिनों में पुरुष और महिलाएं दोनों संबंध करने से कतराते है। मगर इस समय संबंध करने से पति-पत्नी का रिश्ता और गहरा होता है। एक दूसरे के लिए और भी प्यार उभर कर सामने आता है। यह ऐसा समय होता है जब महिलाएं बेहद पीड़ा की स्थिति से गुज़रती रहती हैं। ऐसे में आपका उनको प्यार करना आपके रिश्ते को और भी मजबूती देता है।

4. महिलाएं इस वक़्त ज्यादा उत्तेजित होती हैं: पीरियड्स के वक़्त संबंध करने के लिए आपको अपनी पार्टनर को उत्तेजना दिलाने के लिए ज्यादा मेहनत करने की कोई जरुरत नहीं पड़ती। आपको बता दें की पीरियड्स के समय महिलाओं को संबंध बनाने की सबसे अधिक इच्छा होती है। ऐसे समय में महिलाएं अधिक संवेदनशील होती हैं। इस कारण संबंध बनाना आपके लिए एक अच्छा और नया अनुभव हो सकता है।

शारीरिक संबंध बनाते समय अगर आप भी करते है थूक का इस्तेमाल…5. संबंध करते समय ल्युब्रिकंट्स की जरुरत नहीं: पीरियड्स के दौरान संबंध करते वक़्त आपको किसी भी प्रकार के ल्युब्रिकंट्स की जरुरत नहीं पड़ेगी। बस पीरियड्स के आखिरी दिनों में आपको सेक्स करने के लिए ल्युब्रिकंट्स की जरूरत पड़ सकती है। आपको बता दें की इस दौरान संबंध करना सबसे अधिक आनंद प्रदान करता है।

Loading...
loading...
Comments