बॉलीवुड में हीरो पर टेलीविजन में रहे जीरो ये 5 सेलिब्रिटीज

ये 5 सेलिब्रिटीज है जो 'बॉलीवुड में हिट पर रहे पर टेलीविजन में पीट गए'

आज कल टेलीविजन पर रियलिटी शो की धूम मची हुई है और कई फिल्म कलाकार आपको टेलीविजन शो जज या होस्ट करते हुए नज़र आ जाएंगे। फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों टेलीविजन पर एक शो को जज कर रही हैं। सलमान खान भी टेलीविजन रियलिटी शो ‘दस का दम’ वापिस ला सकते हैं। जबकि आंकड़ों की बात की जाये तो पिछले चार साल में किसी बॉलीवुड स्टार का टेलीविजन शो हिट नहीं हुआ।

डांस शो, रियलिटी शो, थ्रिलर सभी प्रकार के शो टीआरपी की दौड़ में पीछे ही रहे जबकि टॉप 10 में केवल सास-बहू वाले धारावाहिक ही थे। अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन सहित कई बड़े सितारे यहां हाथ आजमा चुके हैं यहां तक की सलमान खान भी टीआरपी की दौड़ में भी बहुत पीछे रहे। आज हम आपको बता रहे हैं कौन से सेलिब्रिटी किस तरह के शो कर रहे हैं और कौन-कौन टेलीविजन पर फ्लॉप रहे।

-करण जौहर ने जज के तौर पर झलक दिखला जा, इंडिआज़ गॉट टैलेंट और हाल ही में एक म्यूजिकल शो में शिरकत की। लेकिन किसी भी शो के खाते में ज्यादा टीआरपी रिकॉर्ड नहीं हुयी।

-वहीँ ऋतिक रोशन और शाहिद कपूर डांस रियलिटी शो के एक-एक सीजन में नज़र आये लेकिन टेलीविजन पर शो से ज्यादा इनकी फीस की चर्चा हुई।

-बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नेंडीज़ भी डांस शो में नज़र आयी लेकिन शो के होस्ट ज्यादातर समय इनके साथ फ़िज़ूल के संवाद बोले हुए नज़र आये। श्रीलंकाई मूल की जैकलीन ने हिंदी बोलने की बहुत कोशिश की लेकिन शो टॉप 10 में नहीं आ सका।

-कोरियोग्राफर और निर्देशक रैमो डिसूज़ा भी ‘डांस इंडिया डांस’ ‘नच बल्लिये’ और डांस प्लस जैसे रियलिटी शो में जज बने लेकिन शो नॉन टीआरपी के रहे। अर्जुन कपूर, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन भी टेलीविजन पर आये लेकिन शो की टीआरपी में कुछ खासा अंतर नहीं आया।

पिछले दिनों सिंगर बादशाह, दिलजीत दोसांझ , शंकर महादेवन जैसे सिंगर्स भी टेलीविजन पर आये लेकिन इनकी उपस्थिति भी कोई खास टीआरपी रिकॉर्ड नहीं कर पायी। अगर टेलीविजन के सदाबहार जजों की बात की जाए तो किरण खेर, मलाइका अरोरा और गीता कपूर का स्टाइल दर्शकों को काफी पसंद आता है। टेलीविजन पर फ्लॉप रहे वाले सेलिब्रिटीज इस प्रकार हैं..!

अमिताभ बच्चन- यूं तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के साथ सीजन होस्ट कर चुके हैं लेकिन अंतिम तीन सीजन उतनी टीआरपी नहीं रिकॉर्ड कर सके जितनी शुरूआती सीजन में थी। शो के फॉर्मेट में भी कई बदलाव किये गए लेकिन शो टीआरपी की दौड़ में खुद को बरकरार नहीं रख पाया।

सलमान खान- लगभग 9 साल पहले सलमान खान ने रियलिटी शो ‘दस का दम’ से टेलीविजन पर अपना डेब्यू किया था। लगातार 6 साल से वह ‘बिग बॉस’ ले होस्ट हैं। कन्ट्रोवर्सीज़ होने के बावजूद भी शो को खासी टीआरपी भले ही ना मिली हो लेकिन सीजन दर सीजन सलमान की फीस में लगातार इज़ाफ़ा हुआ हैं और आज उनकी फीस प्रति एपिसोड 8-10 करोड़ रूपए पहुँच चुकी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान रियलिटी शो ‘दस का दम’ दोबारा शुरू करना चाहते हैं।

माधुरी दीक्षित- कई बार डांस शो की जज बनी। रियलिटी शो ‘नच बल्लिये’ और ‘झलक दिखला जा’ से जुडी और पिछले दिनों ‘सो यु थिंक यु कैन डांस’ में नज़र आयी लेकिन दोनों को ही टीआरपी नहीं मिली। फिलहाल माधुरी दीक्षित कोई भी रियलिटी शो नहीं कर रही हैं।

साजिद खान- फिल्म निर्माता-निर्देशक साजिद खान अभिनेता रितेश देशमुख के साथ एक टॉक शो लेकर टेलीविजन पर आये। शो पर कई दिग्गज कलाकार भी आये लेकिन टीआरपी के किले को नहीं भेद पाए और शो फ्लॉप रहा।

अनिल कपूर- टेलीविजन धारावाहिक 24 में अनिल कपूर बतौर निर्माता और अभिनेता टेलीविजन पर दर्शकों के बीच आये लेकिन टीआरपी दोनों सीजन में ही कमतर रही।

Loading...
loading...
Comments