घर से निकलते समय इन चीजों को देखने से होता है शुभ

कहा जाता है कि यदि व्यक्ति के दिन की शुरूआत अच्छे तरीके से होती है तो पूरा दिन अच्छा जाता है। दुनिया का हर इंसान चाहता है कि उसकी हर सुबह नई उमंगे लेकर आए। हर दिन लाभ और खुशियां देने वाला हो। परन्तु यह जरूरी नहीं कि आपका हर दिन अच्छा हो।

लेकिन आप चाहें तो कुछ बातों का ध्यान रखकर अपना हर दिन शुभ और बेहतरीन बना सकते हैं। सुबह जब आप घर से व्यवसाय या जॉब के लिए निकलें तब एक चीज जरूर देख लें, इससे दिनभर आपके साथ सकारात्मक उर्जा का प्रभाव रहेगा जो आपको जोशीला और उत्साहित बनाए रखेगा और लाभ भी होगा।

जल से भरा कलश या बर्तन देखकर घर से निकलना शुभ माना गया है। व्यापार या पैसों से संबंधित काम से घर से निकलते वक्त इनका दिखना लाभप्रद होता है। शास्त्रों के अनुसार घर से बाहर निकलते ही गाय खासतौर से काली गाय के दर्शन हो जाए तो ये बड़े ही शुभ फलदायी होते हैं।

एक चम्मच दही खाकर घर से निकलें तो जिस काम से जा रहे हैं उसके सफल होने की संभावना बढ़ जाती है। यही कारण है कि परीक्षा के लिए घर से निकलते वक्त या शुभ कार्य से कहीं जाते वक्त बुजुर्ग दही खिलाने की परंपरा निभाते रहे हैं। वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे के पास एक अक्वेरियम रखना चाहिए। इनमें तैरती मछलियों को देखकर घर से बाहर कदम रखें, आपके साथ कामयाबी भी उड़कर आपके पास आ जाएगी। घर से बाहर निकलते समय यदि गिलहरी रास्ता पार करें ,हाथी या शंकर जी की सजावट वाला बैल भी दिखे तो शुभ होता है।

Loading...
loading...
Comments