यह फल कैंसर रोगियों के लिए बना रामबाण!!!

कैंसर जैसी भयानक बीमारी की चपेट में आकर अब तक बहुत सारे लोग मौत की नींद सो चुके हैं। जागरूकता और सही समय पर इलाज की कमी के चलते लोग इस बीमारी को मात नहीं दे पा रहे लेकिन इन दिनों इंटरनेट पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है कि एक ऐसा फल खोजा गया है जो मिनटों में ही कैंसर का इलाज करने में सक्षम है।

जंगली फल के बीज का सारा कमाल वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्होंने कैंसर की प्राकृतिक दवा खोज ली है, जिसे मिनटों में इस बीमारी को मात मिलेंगी। सोशल मीडिया में भी इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि एक जंगली फल के बीजों में यह जादुई इलाज छिपा है। दरअसल, कैंसर की दवाइएं बनाने में जिस चीज का इस्तेमाल होता हैं, वह इस फल के बीजों में भरपूर मात्रा में पाई जाती है।

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में है यह वृक्ष उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में पाए जाने वाला यह पेड़ दुर्लभ वनस्पति हैं जो कुछ खास इलाकों में ही पाई जाती हैं। दरअसल, वैज्ञानिकों को भी यह कैंसर की दवा इत्तेफाक से मिल गई है। ऑस्ट्रेलिया में किसी चीज का शोध करते वैज्ञानिकों ने देखा कि आस्ट्रेलियन ब्लशवुड नाम के एक जंगली पेड़ पर कुछ फल लगे हुए थे, जैसे ही जंगली जानवर इन फलों को खाते तो बीजों को तुरंत थूक देते थे। जानवरों के इन अजीब व्यवहार की जांच करने के लिए वैज्ञानिकों ने इन बीजो की जांच की और पाया कि इनमें कैंसर नष्ट करने वाले तत्व इतनी ज्यादा मात्रा में हैं कि इन्हें खाने से कैंसर कुछ ही मिनटों में ठीक हो सकता है

एक जंगली फल के बीज का है ये कमाल

वैज्ञानिकों ने दावा किया है उन्‍होंने कैंसर की एक प्राकृतिक और जादुई दवा खोज ली है जिससे की ये रोग मिनटों में दूर हो जायेगा। इस बारे में सोशल नेटवर्किंग साइटस पर काफी चर्चा हो रही है। कहा जा रहाहै कि ये चमत्‍कारी असर एक जंगली फल के बीजों में छुपा है। दरसल कैंसर दूर करने की दवाइयों में EVS-46 का इस्‍तेमाल होता है जो इस फल के बीजों में प्रचुर मात्रा में पाया जाता है।

इत्‍तेफाक से मिली दवा

सबसे खास बात ये है कि ये दवा कैंसर पर शोध कर रहे वैज्ञानिकों बिलकुल इत्‍तेफाक से मिल गयी। एक बार ऑस्‍ट्रेलिया में काम कर रहे शोध कर्ताओं ने देखा कि वहां एक ऑस्‍ट्रेलियन ब्‍लशवुड (Blushwood Berry) नाम के एक जंगली पेड़ पर कुछ फल लगे हैं और जंगली जानवर जैसे ही इस फल को खाते हैं बीजों को तुरंत थूक देते हैं। जानवरों के इस अजीब व्‍यवहार की जांच करने के लिए वैज्ञाानिकों ने इन बीजों की जांच की और पाया कि इन में कैंसर नष्‍ट करने वाले तत्‍व इतनी ज्‍यादा मात्रा में हैं कि इन्‍हें खाने से कैंसर कुछ मिनटों में ठीक हो सकता है।

ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में होता है ये वृक्ष

 कैंसर की इस रामबाण दवा के फलों वाला ये पेड़ उत्‍तरी ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में होता है। ये एक रेयर वनस्‍पति है और वहां पर कुछ खाज इलाकों में ही पायी जाती है। यदि इसकी ये चमत्‍कारिक योग्‍यता प्रमाणित हो गयी तो निसंदेह ये अमूल्‍य हो जायेंगे।

Loading...
loading...
Comments