घर में सुंदर लड़कियों की तस्वीर लगाने से आता है धन

हम सभी अपने घरों को विभिन्न प्रकार की तस्वीरों एवं कलाकृतियों से सजाते हैं। वास्तु के मुताबिक पेंटिंग्स तथा तस्वीर की प्रकृति के अनुसार ही उनका नकारात्मक या सकारात्मक प्रभाव होता है। वास्तु के अनुसार हर तस्वीर की एक अलग एनर्जी होती है जो घर के लोगों को प्रभावित करती हैं। ऐसे में हमें बहुत ही सोच-समझकर कलाकृति या तस्वीरें लगानी चाहिए। इसके अलावा अन्य बहुत सारे शुभ-अशुभ लक्षण होते है जोकि हमें आगामी अच्छे अथवा बुरे दिन का संकेत देते हैं।

◆घर के आग्नेय कोण (दक्षिण-पूर्व) में किसी सुंदर लड़की या मॉडल की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे घर का वातावरण अच्छा रहता है और साथ ही घर में सुख-समृद्धि भी बढ़ती है।

◆घर के बेडरुम में राधाकृाण की तस्वीर लगानी चाहिए। यह तस्वीर कमरे के उत्तर-पश्चिम कोने में होनी चाहिए। इससे विवाहित जिंदगी में प्रेम बढ़ता है।

◆उत्तर दिशा में कुबेर, लक्ष्मी या सूर्य की फोटो लगानी चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इससे घर में धन आने का रास्ता खुलता है और घर में अखंड लक्ष्मी का वास होता है।

◆घर के नैऋत्य कोण (दक्षिण-पश्चिम कोने) में प्रकृति संबंधी सुंदर चित्र जैसे पहाड़, सूर्य, सुंदर पेड़, बाग-बगीचे आदि की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे घर का वास्तु ठीक रहता है। परन्तु इस बात का ध्यान रखें कि इन तस्वीरों में नदी, झरना आदि बहते पानी के चित्र न हों।

◆घर में महंगे गहने, स्टोन्स आदि की तस्वीर लगाना भी बहुत ही शुभ माना गया है। इससे घर में आर्थिक समृद्धि आती है।

◆घर के वायव्य कोण (उत्तर-पश्चिम कोने) में उड़ते हुए पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे उस घर में रहने वाले लोगों की इच्छाएं पूरी होती हैं।

Loading...
loading...
Comments