बोल्डनेस और सस्पेंस से भरपूर ‘वजह तुम हो’

‘हेट स्टोरी 2’ और ‘हेट स्टोरी 3’ जैसी बोल्ड फिल्म बनाने के बाद निर्देशक विशाल पांड्या की नयी फिल्म ‘वजह तुम हो’ ने बड़े पर्दे पर दस्तक दी है जिसमें बोल्डनेस के साथ सस्पेंस भी भरपूर है। फिल्म में सना खान, गुरमीत चौधरी,शरमन जोशी और रजनीश दुग्गल जैसे सितारें है। पहले यह फिल्म दो दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन नोटबंदी के कारण इसे 16 दिसंबर को रिलीज किया गया।

कहानी : फिल्म की कहानी शुरु होती है एक पुलिस अधिकारी की हत्या से जिसका सीधा प्रसारण टीवी चैनल को हैक कर दिखाया जाता है। मामले की जांच का जिम्मा पुलिस अधिकारी कबीर देशमुख (शरमन जोशी) को सौंपा जाता है और हत्या का शक टीवी चैनल मालिक राहुल ओबराय (रजनीश दुग्गल) पर है। मामला अदालत में पहुंचता है जहां राहुल की पैरवी सिया (सना खान) करती है जहां उसके खिलाफ होता है रणवीर (गुरमीत चौधरी)। पेशे से वकील रणवीर और सिया एक दूसरे से प्यार करते है। कहानी की अच्छी बात यह है कि अंत तक इसमें  सस्पेंस बना रहता है और शक की सूई एक किरदार से दूसरे किरदार पर घूमती रहती है।

निर्देशन : विशाल पांड्या ने यहां भी कहानी उसी अंदाज में पेश किया जिसके लिये वह जाने जाते है। हां,इतना जरुर है कि बोल्डनेस के मामले में यह फिल्म में ‘हेट स्टोरी’ सीरीज से कम है।  विशाल फिल्म में सस्पेंस बनाये रखने में कामयाब हुये हैं और दर्शक असली कातिल को ढूंढते रहते हैं। हालांकि कमजोर पटकथा के कारण फिल्म कहीं कहीं बेहद उबाऊ हो जाती है।

अभिनय: पुलिस के किरदार में शरमन जोशी ने अच्छा काम किया है लेकिन उनसे इससे ज्यादा अच्छे काम की उम्मीद की जाती है। बोल्ड दृश्यों में सना खान सहज दिखी और उन्होंने अभिनय भी अच्छा किया है। फिल्म में गुरमीत सब किरदारों पर भारी पड़े है फिर बात चाहे कोर्ट रूम में बहस की हो या फिर लवर ब्वॉय की, हर सीन में वह फिट बैठे हैं। नाकारात्मक किरदाम में रजनीश दुग्गल भी खूब जंचे।

गीत-संगीत: ‘वजह तुम हो’ में संगीत दिया है मिथुन, अभिजीत वघानी और मीत ब्रदर्स ने। ‘पल-पल दिल के पास’, ‘ऐसे न मुझे तुम देखो’, ‘माही वे’ जैसे सुरीले गानों का रिमिक्स वर्जन फिल्म में है जिसे शानदार तरीके से फिल्माया गया है जो देखने में काफी ग्लैमरस है। फिल्म का टाइटल ट्रेक पहले ही हिट हो चुका है।

देखे या ना देखे : सस्पेंस थ्रीलर फिल्म के शौकीनों को यह फिल्म अच्छी लगेगी लेकिन कमजोर पटकथा के कारण कई जगह कहानी कमजोर हो जाती है। फिल्म के गाने अच्छे और ग्लैमरस है।

Loading...
loading...
Comments