गूगल पिक्सल स्मार्टफोन साल के अंत तक 30 लाख बेच लेगी: रिपोर्ट

सैमसंग गैलेक्सी नोट7 के बंद होने के साथ ही कई लोगों का मानना था कि गूगल पिक्सल स्मार्टफोन को इससे फायदा मिलेगा। और अब लगता है कि गूगल को वाकई इसका फायदा मिलने लगा है।

मोर्गन स्टेनले ने अनुमान लगाया है कि गूगल 2016 के आखिर तक 30 लाख पिक्सल स्मार्टफोन बेच लेगी। इस बिक्री से गूगल 2 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू अर्जित करेगी।

इसके अलावा गूगल द्वारा 2017 में 50 से 60 लाख पिक्सल स्मार्टफोन बेचे जाने का अनुमान है। इससे कंपनी को 3.8 बिलियन का रेवेन्यू अर्जित करने में मदद मिलेगी। मोर्गन स्टेनले के एक लेख के मुताबिक (वाया बिज़नेस इनसाइडर) गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन से ”ऐप्पल को आईफोन से होने वाले मुनाफे का आधा मुनाफा” होगा।

इस नोट में आगे कहा गया है कि गूगल पिक्सल स्मार्टफोन की बिक्री के अलावा भी पैसे कमाएगी। मोर्गन स्टेनले का मानना है कि गूगल एंड्रॉयड यूज़र की ज्यादा संख्या को भुनाने में कामयाब रहेगी।

भारत में पिक्सल व पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट के जरिए बड़ी छूट पर उपलब्ध कराया गया है। इसी महीने, ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट ने पिक्सल एक्सचेंज फेस्टिवल के तहत किसी फोन को एक्सचेंज करने के साथ पिक्सल फोन की खरीद पर 26,000 रुपये तक की छूट का ऑफर दिया था। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन की कीमत भारत में 57,000 रुपये से शुरू होती है।

याद दिला दें कि गूगल पिक्सल व पिक्सल एक्सएल फोन एल्युमिनियम बॉडी से बनाए गए हैं। और इसके रियर पर पॉलिश्ड ग्लास कॉम्बिनेशन दिया गया है।

दोनों फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम है। इन स्मार्टफोन में सोनी आईएमएक्स378 सेंसर, पीडीएएफ, बड़े अपर्चर एफ/2.0 और 1.55 माइक्रोन पिक्सल के साथ 12.3 मेगापिक्सल रियर कैमरा है।

गूगल पिक्सल में 5 इंच फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले जबकि गूगल पिक्सल एक्सएल में 5.5 इंच क्वाडएचडी एमोलेड डिस्प्ले है। दोनों फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 दिया गया है। पिक्सल स्मार्टफोन की सबसे अहम ख़ासियत है इनका इनबिल्ट गूगल असिस्टेट फ़ीचर और गूगल फोटोज़ के जरिए तस्वीरें व वीडियो स्टोर करने के लिए अनलिमिटेड स्टोरेज के साथ आना। पिक्सल फोन गूगल ब्रांड वाले पहले स्मार्टफोन हैं।

Loading...
loading...
Comments