लंबे बालों वाली लड़कियों को नहीं करनी चाहिये ये गलतियां

आज कल लड़कियों में बाल लंबे करने का क्रेज काफी बढ़ गया है। ऐसे में लड़कियां अपने बालों को लंबा तो कर लेती हैं लेकिन उनकी देखभाल करने में कमी कर देती हैं। जिन लड़कियों के बाल लंबे होते हैं, उन्हें रोज नई नई परेशानियों का सामना करना पड़ता है जैसे, बालों का टूटना और उलझना। हम उन लड़कियों के धैर्य को सराहते हैं, जो लाख परेशानियां झेल कर भी अपने बालों को लंबा रखना चाहती हैं। आइये जानते हैं कि अगर आपके बाल लंबे हैं तो आपको कौन कौन सी गलतियां करने से बचना चाहिये।

चेहरे पर ब्लीिंचग लगाने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

♨ सूखे बालों को सुल्झाना

अगर आपके बाल लंबे हैं तो वे बे मतलब उलझ जाते होंगे, तो ऐसे में जब वो गीले हों, तभी उनको सुलझा लें। जब भी बालों में शैंपू कर के कंडीशनर लगाएं, तब मोटे दांतों वाले कंघे से बालों को सुलझाएं, जिससे बाल सूखने के बाद वे उलझेंगे नहीं ।

♨ ड्राय शैंपू की जगह हेयर स्प्रे का प्रयोग

बालों को धोने के तुरंत बाद भी आप ड्राय शैंपू का पय्रोग कर सकती हैं। हेयर स्प्रे रूखा और चिपचिपा हो सकता है। इसके अलावा अगर इसे ठीक से प्रयोग ना किया गया तो यह बालों को नुकसान भी पहुंचा सकता है। वहीं ड्राय शैंपू को बालों पर बिल्कुल थोड़ा सा ही प्रयोग करना पड़ता है। इससे बाल घने दिखते हैं।

बालों को पतला बनाने वाली गंदी आदतें

♨ रेगुलर पोनी टेल बांधना

आपको अपने बालों को सांस लेने के लिये खुले छोड़ देने चाहिये। जब आप वर्कआउट करने के लिये अपने बालों को हाई पोनी टेल में बांधती हैं तो, नीचे लटकते हुए बाल, जड़ों पर भार डालते हैं। ऊंची पोनी टेल बांधने के बजाए आपको बॉबी पिन्स के प्रयोग से ढीली चोटी बांधनी चाहिये।

♨ सोते वक्त बालों को खुला छोड़ देना

सोने से पहले अगर आप बालों को खुला छोड़ती हैं तो, आप सबसे बड़ी गलती करती हैं। बालों को एक ढीली चोटी में बांध कर सोना चाहिये जिससे वे सुबह उलझे न रहें। साथ ही कोशिश करें कि आपके तकिये का कवर सिल्क का हो, जिससे बाल उलझे नहीं।

♨ बालों में तेल ना लगाना

बालों में अगर तेल नहीं लगाएंगी तो उनकी जड़ें कमजोर हो जाएंगी। इसलिये बालों को शैंपू करने से पहले उनमें तेल जरुर लगाएं।

Loading...
loading...
Comments