इस देश में लड़कियों को शादी से पहले जबरन उठाकर करते है सेक्स

पूरी दुनिया में रेप जैसी घटना जिस तरह से बढ़ रहीं है। उसके बाद अब सब एक सुर में आवाज उठाने लगे हैं। लेकिन एक ऐसा देश भी हैं जहां पर महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।

क्या आपने कभी ऐसे देश के बारें में सुना है जहां पर शादी से पहले लड़की का बलात्कार किया जाता हो। हैरान हो गए ना। लेकिन यह खबर बिल्कुल सच्ची बात है, हम आपको बतातें है की कहां शादी से पहले लड़कियों के साथ बलात्कार होता है। किर्गिज़स्तान एक ऐसा देश हैं जहां लड़के लड़कियों को जबरन उठाकर ले जातें हैं और उनका बलात्कार कर देंतें हैं। लेकिन ऐसा क्यों करते हैं और उसके पीछे क्या मंशा होती है हम आपको इस यह बतातें हैं। यहां जब लड़की का बलात्कार कर दिया जाता है तो उसे मज़बूरी में उसी मर्द से शादी करनी पड़ती है।

यहां मां के बाद बेटी को करना पड़ता है देह व्यापार

किर्गिज़स्तान में अपहरण की गई महिलाओं की पहली रात बलात्कार की रात होती है। उसके बाद लड़की के चरित्र पर दाग लग जाता है और उसे उसी बलात्कारी मर्द से शादी करनी पड़ती है।

इस देश की परंपरा है यहां बेटियां बनती हैं अपनी ही मां की सौतन!

ऐसा नहीं है कि किर्गिज़स्तान की सरकार इस पर लगाम नहीं लगाती, लेकिन अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कोई कुछ भी नहीं कर पाता। सुना है कि अब किर्गिज़स्तान सरकार उन्हें रोकने के लिए ठोस कदम उठाने वाली है। लेकिन आज भी यहां लड़की का पहले बलात्कार किया जाता है उसके बाद उसकी शादी होती है। डब्ल्यूएससी की रिपोर्ट के मुताबिक शादी के लिए सालाना बारह हजार युवतियों का अपहरण होता है। इनमें ज्यादातर मामले गरीब परिवारों और ग्रामीण इलाकों के होते हैं।

Loading...
loading...
Comments