शूटिंग की तुलना रेप से करके फंसे सलमान, पिता ने मांगी माफ़ी

बॉलीवुड स्टार सलमान खान रेप को लेकर अपनी एक टिप्पणी के कारण विवादों में घिर गए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर सात दिन में जवाब मांगा है। एक इंटरव्यू में अपनी आने वाली फिल्म ‘सुल्तान‘ को लेकर सलमान ने कहा, ”जब मैं शूटिंग के बाद रिंग से बाहर निकलता था, तो बलात्कार की शिकार एक महिला की तरह महसूस करता था। मैं सीधा नहीं चल पाता था।”

sultanइस फिल्म में सलमान खान एक पहलवान का किरदार निभा रहे हैं। सलमान ने कहा, ”छह घंटे की शूटिंग के दौरान उठाना-पटकना चलता रहा था। बहुत मुश्किल था। मुझे 120 किलो के आदमी को 10 बार उठाना पड़ता और वो भी 10 अलग अलग एंगल से।” उनके इस बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने सलमान खान को नोटिस भेजकर सात दिन में जवाब दाखिल करने को कहा है। आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने बताया कि आयोग ने उनको नोटिस भेजकर पूछा है कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है, वह ऐसा बयान इसलिए नहीं दे सकते है कि वो सलमान खान हैं।

वहीं शूटिंग के अनुभव की तुलना बलात्कार की शिकार महिला से किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हो रहा है। जाने माने पत्रकार राहुल कंवल ने ट्विटर पर लिखा, ”सलमान खान को अपना मुंह सिल लेना चाहिए। जब भी वो बोलते हैं तो कुछ न कुछ ऐसा ही होता है। बलात्कार से तुलना बहुत ही निराशाजनक है।” प्रोफेसर एजी अयर का ट्वीट है, ”सुल्तान से जुड़े एक इंटरव्यू में सलमान खान ने जो रेप से तुलना की है, उससे उनकी सोच और महिलाओं को लेकर असंवेदनशीलता पता चलती है।” कुछ लोग पत्रकारों को भी आड़े हाथ ले रहे हैं। करिश्मा ने ट्वीट किया, ”अगर आप सलमान के रेप वाले कमेंट की निंदा करते हैं तो आपको उन पत्रकारों की भी निंदा करनी चाहिए जो उसके बाद खिलखिलाकर हंस रहे थे।”

सलमान की टिप्पणी पर सलीम खान की माफी

salim-khanपटकथा लेखक सलीम खान ने अपने बेटे सलमान खान की रेप को लेकर की गई टिप्पणी पर मा़फी मांगी है। सलीम खान ने ट्वीट किया, बेशक, सलमान ने जो कहा वो गलत है, जो तुलना की, जो मिसाल दी, जो संदर्भ दिया। उसका उद्देश्य गलत नहीं था। इस मुद्दे को तूल न देने की अपील करते हुए उन्होंने लिखा कि इंसान से गलती हो जाती है और ‘अंतरराष्ट्रीय योग के दिन हमें अपनी अपनी दुकान एक गलती पर नहीं चलानी चाहिए।’ उन्होंने ये भी लिखा, फिर भी, मैं अपने परिवार, उसके फैन और दोस्तों की तऱफ से मा़फी मांगता हूं। ‘सुल्तान’ में सलमान खान एक पहलवान का किरदार निभा रहे हैं।

सलमान ने कहा, ”छह घंटे की शूटिंग के दौरान उठाना-पटकना चलता रहा था। बहुत मुश्किल था। मुझे 120 किलो के आदमी को 10 बार उठाना पड़ता और वो भी 10 अलग अलग एंगल से।” इसी संदर्भ में शूटिंग के अनुभव की तुलना बलात्कार की पीडि़त महिला से की थी। इस मुद्दे पर जहां सोशल मीडिया पर उनकी आलोचा हो रही है वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी सलमान खान को नोटिस भेजकर सात दिन में जवाब दाखिल करने को कहा है। आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने बताया कि आयोग ने उनको नोटिस भेजकर पूछा है कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है, वह ऐसा बयान इसलिए नहीं दे सकते है कि वो सलमान खान हैं।

Loading...
loading...
Comments